Merchandize Trade

Hindi translation: माल/पण्य व्यापार

GLOSSARY ENTRY (DERIVED FROM QUESTION BELOW)
English term or phrase:Merchandize Trade
Hindi translation:माल/पण्य व्यापार
Entered by: acetran

15:33 Oct 19, 2013
English to Hindi translations [Non-PRO]
Bus/Financial - Economics / International Trade
English term or phrase: Merchandize Trade
How to translate "Merchandize"?
and how to translate "Merchandize Trade"?
acetran
माल/पण्य व्यापार
Explanation:
-
Selected response from:

Harman Singh
India
Grading comment
3 KudoZ points were awarded for this answer



Summary of answers provided
5वस्तु व्यापार
Gautamsumedha
5माल/पण्य व्यापार
Harman Singh
5खुदरा बिक्री बढ़ाने के उपाय
Ravinandan
5व्यापार/कारोबार का प्रचार करना
Parvathi Pappu
5hindi
Gautamsumedha
4माल/सामान/वस्‍तुओं का क्रय-विक्रय/व्‍यापार/लेन-देन/खरीद-फरोख्‍त
Ashish Kumar Jaiswal
4व्यापारिक विपणन
Harishankar Shahi


  

Answers


3 mins   confidence: Answerer confidence 5/5
merchandize trade
माल/पण्य व्यापार


Explanation:
-

Harman Singh
India
Native speaker of: Native in PanjabiPanjabi, Native in HindiHindi

1 hr   confidence: Answerer confidence 5/5
merchandize trade
व्यापार/कारोबार का प्रचार करना


Explanation:
यहाँ Merchandize का अर्थ माल नहीं है। यहाँ Merchandize का अर्थ है प्रचार करना। अतः Merchandize Trade का अर्थ है व्यापार/कारोबार का प्रचार करना।


--------------------------------------------------
Note added at 2 hrs (2013-10-19 17:46:33 GMT)
--------------------------------------------------

कभी कभी लोग merchandize को संज्ञा समझ बेठते हैं जोकि कुछ हद तक सही है लेकिन इसे क्रिया के रूप में भी उपयोग किया जाता है।

Parvathi Pappu
India
Native speaker of: Native in HindiHindi, Native in TeluguTelugu

2 hrs   confidence: Answerer confidence 5/5
merchandize trade
खुदरा बिक्री बढ़ाने के उपाय


Explanation:
अपने माल को बेचने के लिए अपना लोगो, आम लोगों में अपनी साख या अपने प्रति धारणा का इस्तेमाल, तथा माल आसानी से दिखाई दे ऐसी जगह पर उसको प्रदर्शित करना और इसी तरह के अन्य उपायों के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है।


    Reference: http://wiki.answers.com/Q/What_is_merchandising
Ravinandan
India
Native speaker of: Native in HindiHindi

12 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5
merchandize trade
माल/सामान/वस्‍तुओं का क्रय-विक्रय/व्‍यापार/लेन-देन/खरीद-फरोख्‍त


Explanation:
If we assume "merchandize" as a substitute of "advertisement" then this sentence should have been "trade merchandize" or "trade advertisement"

Ashish Kumar Jaiswal
India
Works in field
Native speaker of: Native in HindiHindi, Native in EnglishEnglish

12 hrs   confidence: Answerer confidence 4/5Answerer confidence 4/5
merchandize trade
व्यापारिक विपणन


Explanation:
इस शब्द का प्रयोग व्यापारियों के आपसी खरीद फरोख्त के लिए किया जाता है. आपसी खरीद फरोख्त जिसमें वास्तविक क्रेता अभी बाजार से बाहर रहता है. और बाजार के भीतर ही व्यापारी अपना बाजार प्रयोग करते हैं.

Harishankar Shahi
India
Specializes in field
Native speaker of: Native in HindiHindi

6 days   confidence: Answerer confidence 5/5
merchandize trade
hindi


Explanation:
वस्तु वयापार


Gautamsumedha
Nepal
Specializes in field
Native speaker of: Nepali

6 days   confidence: Answerer confidence 5/5
merchandize trade
वस्तु व्यापार


Explanation:
merchandize is actually a finished product ready to take to the market


Gautamsumedha
Nepal
Specializes in field
Native speaker of: Nepali




The KudoZ network provides a framework for translators and others to assist each other with translations or explanations of terms and short phrases.


See also:

Your current localization setting

English

Select a language

Term search
  • All of ProZ.com
  • Term search
  • Jobs
  • Forums
  • Multiple search